शादी की ड्रेस में भी एंट्री खादी की
 Fashion & Lifestyle    

पहले खादी कुर्ते और सलवार सूट तक ही पहनी थी, लेकिन इस साल शादी की ड्रेसेज में भी इसने एंट्री कर ली है। लोगों की पसंद को देखते हुए इन दिनों कई फैशन शोज में यह डिजाइनर्स की क्रिएटिविटी का खास हिस्सा बनी हुई है। यही नहीं, ट्रडिशनल के साथ-साथ वेस्टर्न ड्रेसेज के लिए भी लोग खादी  को पसंद कर रहे हैं।

 

बॉयज में भी खादी का टशन
राजाजीपुरम में रहने वाली फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट रोशनी कहती हैं कि पिछले दिनों मैं लखनऊ में हुए खादी फैशन शो में गई थी, जहां मैंने खादी की बनी कई एक्सक्लूसिव ड्रेसेज देखीं। मैं भी इन दिनों खादी की ड्रेसेज डिजाइन कर रही हूं। इसमें खादी जैकेट्स और स्कर्ट्स शामिल है। वहीं कॉल सेंटर में जॉब करने वालीं ज्योति बताती हैं कि ऑनलाइन वेबसाइट्स पर खादी की कुर्तियां और जैकेट्स मिल रही हैं, जो ट्रेंडी हैं। खास बात ये है सिर्फ गर्ल्स ही नहीं बल्कि बॉयज में भी खादी का टशन हिट है। वेस्टर्न ड्रेसेज में खादी फैब्रिक से बनी स्टाइलिश नैरो पैंट्स, शॉर्ट्स, शर्ट्स, मिडीज और पायजामा भी इन दिनों ट्रेंड में है।

शादी की ड्रेसेज में भी की एंट्री
खादी के लेटेस्ट ट्रेंड के बारे में फैशन डिजाइनर असमा हुसैन का कहना है कि दरसअल हम खादी से पूरी तरह अवेयर नहीं है। खादी का ट्रेंड तो बहुत पुराना है। हम जिसे ब्रोकेट्स, तंजोई या माहेश्वरी टिशू फैब्रिक के नाम पर खरीदते हैं, वो खादी ही तो है। हैंडवुवन फैब्रिक ही खादी कहलाते हैं। इन दिनों लोगों में इन फैब्रिक की डिमांड्स तेजी से बढ़ी है लेकिन वो इसे खादी कहकर नहीं मांगते बल्कि इनके नाम से ही बुलाते हैं। इस तरह अनजाने में खादी को बढ़ावा दे रहे हैं। आजकल गर्ल्स जहां ब्रोकेट्स और ऑर्गेंजा सिल्क में वेडिंग लहंगा और साड़ी पसंद कर रही हैं। वहीं बॉयज की शेरवानी में भी खादी का इस्तेमाल हो रहा है।

वाइब्रेंट कलर्स की डिमांड
यह माना जाता है कि खादी में कलर्स की लिमिटेशन होती है, लेकिन अब इसमें ब्राइट और वाइब्रेंट कलर्स के भी कई ऑप्शन हैं। रेड, मरून, येलो और ऑरेंज वगैरह कई कलर्स में ड्रेसेस बनाए जा रहे हैं।